Home राज्य छत्तीसगढ़ चोरी के इलजाम में गिरफ्तार मां-बेटी को पुलिस ने निर्वस्त्र कर पीटा,...

चोरी के इलजाम में गिरफ्तार मां-बेटी को पुलिस ने निर्वस्त्र कर पीटा, गुप्तांग पर भी किए वार, हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

65
चोरी के इलजाम में गिरफ्तार मां-बेटी को पुलिस ने निर्वस्त्र कर पीटा, गुप्तांग पर भी किए वार, हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

बिलासपुर। पुलिस एक बार फिर अपनी करतूतों से सुर्खियों में आ गयी है। इस बार पुलिस ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर पीटा, इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस की हर तरफ बदनामी हो रही है। पीड़ित महिला ने इस बाबत हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज करायी, जिसके बाद आईजी को कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं।


मिली जानकारी के अनुसार जमशेदपुर की रहने वाली सपना मिश्रा और उनकी बेटी मोना मिश्रा संडे बाजार में कपड़े की खरीदारी कर रहे थे। पुलिस ने उन पर चोरी का इलजाम लगाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि उनके पास मौजूद सामान उनके द्वारा खरीदे गए हैं, चूंकि वे लोग सड़क की दुकानों से खरीदारी कर रहे थे इसलिए उनके पास किसी तरह का कोई बिल नहीं है।

पीड़िता ने बताया कि पुलिस ने उनकी कोई बात सुनी और पुरूष कर्मचारी के सामने ही उनके सारे कपड़े उतरवाकर उनकी पिटाई की। जब उन्होंने अपना जुर्म नहीं कबूला तो उनके गुप्तांग पर कई बार किए, जिससे उनकी तबीयत खराब हो गयी। आनन-फानन में पुलिसकर्मी उन्हें लेकर डॉक्टर के पास चले गए। मोना ने बताया कि पुलिस उनसे जबरदस्ती चोरी का अपराध कबूल कराना चाहती थी और उनके द्वारा खरीदे गए सामान को भी जब्त कर लिया।

कोर्ट ने दोनों के शरीर में चोट के निशान पर मेडिकल रिपोर्ट और राजपत्रित अधिकारी से जांच कराने के निर्देश आई जी को दिए है। हाईकोर्ट ने 26 अक्टूबर तक इस मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए है।