Home राज्य छत्तीसगढ़ धर्मांतरण को लेकर दो समुदायों में झड़प, 23 के खिलाफ मामला दर्ज

धर्मांतरण को लेकर दो समुदायों में झड़प, 23 के खिलाफ मामला दर्ज

39
धर्मांतरण को लेकर दो समुदायों में झड़प, 23 के खिलाफ मामला दर्ज

धमतरी। जिले में कथित तौर पर धार्मिक प्रार्थना सभा के जरिए धर्मांतरण कराने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। इस घटना की जानकारी देते एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों गुटों द्वारा एक-दूसरे की शिकायत किए जाने के बाद दो प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले में कुल 23 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार अर्जुनी पुलिस थाने के अंतर्गत देवपुर गांव में कुछ लोगों ने स्थानीय ईसाई समुदाय द्वारा आयोजित चंगाई सभा पर आपत्ति जताई थी। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर हमला किया। इसमें कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। दोनों समूह बाद में पुलिस थाने पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस के मुताबिक देवपुर निवासी पेखन राम निषाद की शिकायत पर ईसाई समुदाय के 13 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, राजेंद्र कुमार निषाद की शिकायत के आधार पर 10 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और प्रकरण की जांच चल रही है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का खेल लंबे समय से चल रहा है। बस्तर, सरगुजा, दुर्ग संभागों से इस तरह की खबरें अक्सर आती हैं। कुछ महीने पहले दुर्ग जिले में रविवार को चरोदा के वीएमवाय जी केबिन गणेश चौक बस्ती में धर्मांतरण के मामले को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी।