Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले, रायपुर में भी...

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले, रायपुर में भी बादल

25
बारिश

रायपुर। पिछले तीन दिनों से प्रदेश के मौसम का मिजाज बदला हुआ है। उत्तर छत्तीसगढ़ से होते हुए चक्रवात का प्रभाव राजधानी रायपुर तक पहुंच गया है। इसके प्रभाव से पिछली रात और आज सुबह रायपुर, बिलासपुर, बलरामपुर, धमतरी, राजनांदगांव, दंतेवाड़ा सहित कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। राजधानी रायपुर में बारिश के अलावा राजधानी से सटे समलेश्वर में सुबह बारिश के साथ ओले भी गिरे।

रातभर रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न् हिस्सों में जमकर ओलावृष्टि और बारिश हुई। भोर में बारिश थमने के बाद सुबह 6 बजे से फिर हल्की बारिश हुई। अभी आसमान में बदल छाए हुए है। बारिश का सिस्टम पूरे दिनभर बने रहने की संभावना है।

मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। जबकि सोमवार की शाम 18 डिग्री सेल्सियस था। हवा की चाल अभी 8 किलोमीटर प्रति घण्टा है। ऐसे में शीतलहर की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। 48 घण्टे में बारिश का सिस्टम छत्तीसगढ़ के साउथ की ओर जाने लगा है।

सब्जी की फसल को नुकसान

ओला और बारिश से गेंहू और सब्जी के फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। लिहाजा सब्जियों की कीमतों में भी उछाल आएगा। प्रदेश के उत्तरी इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि से दलहल की फसल भी प्रभावित हुआ है।