Home राज्य छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश और विस अध्यक्ष महंत ने बिसाहू दास महंत की...

सीएम भूपेश और विस अध्यक्ष महंत ने बिसाहू दास महंत की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

18
बिसाहू दास महंत

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय बिसाहू दास महन्त की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। बघेल ने अपने निवास कार्यालय में स्वर्गीय महंत को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और सांसद ज्योत्सना महंत ने भी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर बिसाहू दास महंत को याद किया है।

मुख्यमंत्री ने महन्त को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि उनका पूरा जीवन जनसेवा से जुड़ा रहा। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ-साथ सफल राजनेता के रूप में उनकी छवि रही है। महन्त ने अविभाजित मध्यप्रदेश में विधायक और मंत्री के रूप में प्रदेश के विकास के लिए अपनी अमूल्य सेवाएं दी है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष और उनके पुत्र डॉ चरणदास महंत ने पिता बिसाहू दास महंत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि, हर जन्म मुझे बिसाहू दास की तरह पिता प्राप्त हो। स्व. बिसाहू दास महंत मध्य प्रदेश के लिए एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे. वे राज्य में कांग्रेस द्वारा निर्मित सबसे सफल विधायक थे और उन्होंने बाराद्वार का प्रतिनिधित्व किया, जिन्हें अब निर्वाण क्षेत्रों के लिए क्रमशरू एक, दो और तीन शब्दों के लिए नया बाराद्वार, नवागढ़ और चांपा के रूप में जाना जाता है।