Home राज्य छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश ने दिए निर्देश- रायपुर में नहीं लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

सीएम भूपेश ने दिए निर्देश- रायपुर में नहीं लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

53
सीएम भूपेश

रायपुर। रायपुर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है और सख्त कदम भी उठा रही है। इस बीच, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक लेकर अफसरों को कुछ अहम निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा कि प्रदेश और रायपुर में फिलहाल पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा। सीएम ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षा कराने और सेंटरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। चूंकि आने वाले दिनों में स्कूल और कॉलेज में परीक्षा होनी है इसलिए सीएम ने ये निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों पर किसी तरह की रोक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर से डरने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है। इसलिए रायपुर में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा। राजनांदगांव में 24 घंटे के दौरान 14 डॉक्टरों सहित 42 नए संक्रमित मिले हैं। नवा रायपुर बीएसएफ के 6, बोदली कैंप सीएफ के 14 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं।

मोलुनुपीरावीर टैबलेट को मंजूरी

कोरोना के इलाज के प्रिस्क्रिप्शन में इस बार अमेरिकी दवा मोलुनुपीरावीर टैबलेट शामिल की जा रही है। इस टैबलेट को ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने आपात स्थिति को देखते हुए मंजूरी दे दी है। दिसंबर में लांच हुई इस दवा के 10 हजार से ज्यादा डोज प्रदेश के दवा कारोबारियों को सप्लाई हुए हैं। एक मरीज के लिए 40 टैबलेट की डोज तय है। कंपनियों के हिसाब से इस पूरे डोज का रेट दो से ढाई हजार रुपए होगा।