Home राज्य छत्तीसगढ़ बस्तर दौरे के लिए सीएम भूपेश रवाना, इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

बस्तर दौरे के लिए सीएम भूपेश रवाना, इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

35
सीएम भूपेश

रायपुर। दो दिवसीय बस्तर दौरे के लिए आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रवाना हो गए है। इस दौरान सीएम भूपेश ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि बस्तर दशहरा के मुरिया दरबार में शामिल होना है। महीनों से चल रहे बस्तर दशहरा का यह अंतिम कार्यक्रम होगा, उसमें मुझे मुरिया दरबार के सभी साथी आमंत्रित करने आए थे। सीएम भूपेश बस्तर दशहरा के मुरिया दरबार तथा देवी मड़ई सहित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

इस दौरान पत्थलगांव में हुई घटना को लेकर सीएम बघेल ने कहा है कि घटना तो बहुत बड़ी हुई है, लेकिन यदि साजिश हुई है तो जांच में सब सामने आएगा। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर और छत्तीसगढ़ के जशपुर की घटना को लेकर कहा कि दोनों घटनाओं में देखेंगे तो उत्तर प्रदेश में आरोपियों को बचाने की कोशिश हो रही थी, लेकिन यहां तत्काल पकड़ लिया गया है और जो दोषी अधिकारी उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी गई। इस मामले में जांच चल रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई होगी।

सीएम भूपेश आसना, जगदलपुर में बस्तर अकादमी ऑफ डांस, आर्ट्स एवं लिट्रेचर (बादल) का अवलोकन तथा विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे। वहां वे समाज प्रमुखों से चर्चा भी करेंगे। मुख्यमंत्री जगदलपुर में बस्तर आर्ट गैलरी एवं नवीनीकृत दलपतसागर का अवलोकन एवं लोकार्पण करेंगे। इसी तरह वे वहां गोल बाजार में व्यवसायिक कॉम्पलेक्स का भूमिपूजन तथा लालबाग में रात्रिकालीन विभिन्न खेल अभ्यास सुविधा हेतु स्थापित हाई मास्टलाइट का भी लोकार्पण करेंगे।