Home राज्य छत्तीसगढ़ सीएम की नाराजगी के बाद डीएम अवस्थी हटाए गए अब जुनेजा होंगे...

सीएम की नाराजगी के बाद डीएम अवस्थी हटाए गए अब जुनेजा होंगे नए डीजीपी

19

रायपुर। ढीली पुलिसिंग को लेकर सीएम भूपेश काफी नाराज दिखे। इसके बाद प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी को हटा दिया गया है। उनकी जगह नक्सल ऑपरेशन की कमान संभाल रहे अशोक जुनेजा को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया गया है। जुनेजा मुख्यमंत्री के गृह जनपद दुर्ग के भी एसपी रह चुके हैं।

दो दिन पहले यानी मंगलवार को पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल काफी नाराज हुए थे। उनकी नाराजगी जेलों में बंद आदिवासियों के प्रकारणों को निपटाने में सुस्ती को लेकर थी। आदिवासियों का आरोप रहा है कि जेल में बंद तमाम आदिवासियों पर पुलिस ने झूठे प्रकरण बनाए हैं। इसके चलते निर्देष आदिवासी जेलों में बंद हैं। मुख्यमंत्री जेल में बंद आदिवासियों के प्रकारणों को जल्द से जल्द निपटाना चाहते हैं, ताकि यदि कोई निर्दोष हो तो उसे जेल की चहारदीवारी से मुक्त किया जा सके। पुलिस जिस तरह से काम कर रही है, उसे लेकर सीएम नाराज हैं। माना जाता है कि यही कारण है कि डीएम अवस्थी को पद से हटा दिया गया है।

डीएम अवस्थी को कांग्रेस की सरकार आने के बाद ही दिसंबर 2018 में डीजीपी की कुर्सी पर बिठाया गया था। तमाम मामलों में उनकी सक्रियता की तारीफ भी हुई। अशोक जुनेजा 1989 बैच के आईएएस हैं। वे अभी तक डीजी (नक्सल ऑपरेशन) की कमान संभाल रहे थे। इसके अलावा वे मुख्यमंत्री के गृह जनपद दुर्ग में बतौर एसपी और आईजी भी काम कर चुके हैं।