Home राज्य छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश ने कहा- किसान और आम आदमी सर्वाेच्च प्राथमिकता, दुष्प्रचार और...

सीएम भूपेश ने कहा- किसान और आम आदमी सर्वाेच्च प्राथमिकता, दुष्प्रचार और अफवाह को रोकना जरूरी

25
सीएम भूपेश

रायपुर। राजस्व प्रशासन के कार्य सीधे तौर पर किसानों, आम नागरिकों से जुड़े हुए हैं। ज़िला प्रशासन इसे सर्वाेच्च प्राथमिकता दें। शासन और प्रशासन के मध्य परस्पर संवाद आवश्यक है, इसीलिए आज हम सब यहां एक परिवार की भांति उपस्थित हैं। यह बात सीएम भूपेश बघेल ने कही। दरअसल, आज न्यू सर्किट हाउस के ऑडिटोरियम में कलेक्टर्स की कॉन्फ्रेंस हुई।

सीएम भूपेश ने कहा कि कोविड महामारी में प्रशासन ने बहुत बेहतर ढंग से कार्य किया है। आज अभिनव परियोजनाओं के कारण छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है। उन्होंने कहा कि क़ानून व्यवस्था की ज़िम्मेदारी जिला दंडाधिकारी की है। जिला दंडाधिकारी को टीम लीडर के रूप में कार्य करना है।

कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कहा कि क़ानून व्यवस्था की निरंतर निगरानी सुनिश्चित करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रहे अफ़वाह और दुष्प्रचार का कठोरता से खंडन ज़रूरी है। कलेक्टर साप्ताहिक समीक्षा बैठक के पहले पुलिस अधीक्षक, कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ क़ानून-व्यवस्था की समीक्षा करें। इस बैठक में पिछले सप्ताह की स्थिति की समीक्षा की जाए और आने वाले सप्ताह में क़ानून-व्यवस्था की स्थितियों का पूर्वानुमान लगाएं और रणनीतिक योजनायें बनाएं। शासन प्रशासन की पैठ स्थापित होनी चाहिए। इससे हम प्रदेश के हित में काम कर सकते हैं।