Home राज्य छत्तीसगढ़ बोरवेल में फंसे बच्चे के माता-पिता से सीएम भूपेश ने की बात,...

बोरवेल में फंसे बच्चे के माता-पिता से सीएम भूपेश ने की बात, बंधाया ढांढस

19
बोरवेल में फंसे बच्चे के माता-पिता से सीएम भूपेश ने की बात, बंधाया ढांढस

रायपुर। जांजगीर में करीब 24 घंटे से बोरबोल में फंसे मासूम बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इस बीच, सीएम भूपेश बघेल बोरवेल में गिरे बच्चे के परिजनों से वीडियो कॉल पर बात की, ढांढस बंधाया और कहा राहुल सकुशल आएगा।

आज उन्होंने अपने निवास कार्यालय से राहुल के परिजनों से वीडियो कॉल पर बात की और कहा कि आप बिलकुल चिंता न करें हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि राहुल का शीघ्र रेस्क्यू हो और वह जल्द ही हम लोगों के बीच सकुशल आएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और विधायक देवेंद्र यादव भी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि बोरवेल में गिरा बच्चा राहुल चूंकि मूक बधिर है इसलिए उसके सकुशल रेस्क्यू के लिए पूरा प्रदेश दुआ कर रहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बच्चे के सकुशल रेस्क्यू के लिए हरसंभव प्रयास किये जायें। इसके बाद सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ राहुल को बोरवेल से निकलने में जुटी हुई है। इसके साथ ही सीएम ने जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर और एसपी को राहुल के रेस्क्यू के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि प्रयासों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

खुले में पड़े सभी बोरबेल बंद होंगे

प्रदेशभर के ऐसे खुले बोरवेल बंद कराने के निर्देश हुए हैं। अफसरों को इसकी नियमित समीक्षा के लिए भी कहा जा रहा है। सीएम बघेल ने कार्यालय ने सभी जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को बोरवेल के संबंध में निर्देश जारी किया है। कहा गया है, अफसर यह सुनिश्चित करें कि कोई बोरवेल खुला न हो। जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हों, ऐसे बोरवेल को तुरंत बंद करें।