Home राज्य छत्तीसगढ़ कंडेल से सीएम भूपेश ने शुरू की पदयात्रा, किसानों के लिए कई...

कंडेल से सीएम भूपेश ने शुरू की पदयात्रा, किसानों के लिए कई सौगात

9
कंडेल से सीएम भूपेश

रायपुर। धमतरी जिले में स्थित ऐतिहासिक स्थल कंडेल से सीएम भूपेश बघेल ने पदयात्रा शुरू की। पदयात्रा से पहले आयोजित सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये पावन धरा है। यहां महात्मा गांधी आये थे। इस जगह महात्मा गांधी ने सविनय अवज्ञा आंदोलन की शुरुआत की थी। अंग्रेज किसानों से सिंचाई कर वसूल कर रहे थे। बापू 1920 में यहां आए थे, आज 150 वीं वर्षगांठ के अवसर पर कंडेल से पदयात्रा शुरू कर रहे है, जिससे गांधी की स्मृतियों को चिरस्थाई कर सके। इस मौके मंत्री समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

कंडेल में कॉलेज खोलने की घोषणा

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कई बड़े एलान किए। इनमें कंडेल में महाविद्यालय खोलने के साथ मॉडम सिल्ली बांध छोटेलाल श्रीवास्तव के नाम पर करने और कंडेल के लिए पुल का निर्माण करने की घोषणा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने किसानों को गर्मी फसल के लिए पानी देने की भी घोषणा की।

छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं

मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि देश में मंदी का दौर चल रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ में इसका असर नहीं है। यहां लोग गाड़ियां खरीद रहे। मकान बना रहे है। कंडेल के लोगों को मैं बधाई दूंगा कि खुद चंदा जुटाकर गौठान बनाया है। गांधी के रास्ते मे चलने का काम कंडेल के लोगों ने किया है। उन्होंने कहा कि हम हर धर्म को मानने वाले लोग हैं, अनेकता में एकता हमारी ताकत है।