Home राज्य छत्तीसगढ़ कुनकुरी की जनता से भेंट-मुलाकात करने सीएम भूपेश, कहा-भाजपा को खामियाजा भुगतना...

कुनकुरी की जनता से भेंट-मुलाकात करने सीएम भूपेश, कहा-भाजपा को खामियाजा भुगतना पड़ेगा

31
कुनकुरी की जनता से भेंट-मुलाकात करने सीएम भूपेश, कहा-भाजपा को खामियाजा भुगतना पड़ेगा

रायपुर। मुख्यमंत्री आज जशपुर जिले के ग्राम पगुराबहार (पम्पशाला), पतराटोली और सलियाटोली में आम जनता से भेंट-मुलाकात करेंगे। इसके लिए सीएम रायपुर से रवाना हो गए हैं। इससे पहले सीएम भूपेश ने मीडिया से चर्चा के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। महाराष्ट्र की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोग विपक्षी दलों को बर्दाश्त नहीं कर पाते। ये रौंदकर, कुचलकर समाप्त कर देना चाहते हैं। भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहां इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देर सवेर भाजपा को इसका खमियामजा भुगतना पड़ेगा। महाराष्ट्र की जनता सब देख रही है। ये जनता इनके पक्ष में नहीं है, तीनों दलों के गठबंधन से भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है। आने वाले 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह साफ होने वाली, इस वजह से वे तोड़फोड़ कर रहे हैं।

एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश ने कहा कि राजस्थान सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की। हम केंद्र को चिट्ठी लिख रहे हैं कि हमारा पैसा वापस दें, वे नहीं दे रहे हैं। हमारे कर्मचारियों के पेंशन का पैसा जमा है उसे वापस मांग रहे हैं। पहले वन रैंक वन पेंशन करते थे, अब नो रैंक नो पेंशन करते हैं। यदि कोई व्यक्ति 60 साल में रिटायर होता था, तब तक वे दादा नाना बन चुके होते थे। अब शादी के पहले ही रिटायर होंगे, उनके कार्ड में लिखा होगा (भूतपूर्व अग्निवीर) यह सेना के साथ मजाक है। ये उन देशों से तुलना कर रहे जहां जनसंख्या कम है, जहां सेना में कोई जाना नहीं चाहता वहां अनिवार्य करना पड़ता है।

इस क्षेत्रों के लोगों से मिलेंगे सीएम

मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात अभियान के तहत अब तक सरगुजा संभाग की सामरी, रामानुजगंज, प्रतापपुर, भटगांव, प्रेमनगर, लुंड्रा, सीतापुर तथा बस्तर संभाग की कोंटा, बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाडा, चित्रकूट, जगदलपुर, बस्तर, कोंडागांव, केशकाल, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, कांकेर और पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर आम जनता से रूबरू हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने इस अभियान के तहत अब तक प्रदेश के 11 जिलों के 20 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है।