Home राज्य छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश आज प्रदेश के इन जिलों में देंगे करोड़ों के विकास...

सीएम भूपेश आज प्रदेश के इन जिलों में देंगे करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

18
सीएम भूपेश

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार से तीन दिन के लिए बिलासपुर संभाग के 4 जिलों रायगढ़, बिलासपुर, कोरबा और जांजगीर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे इन जिलों को एक हजार करोड़ रुपयों से ज्यादा के विकास कार्यों की सौगात देंगे। सबसे पहला दौरा मुख्यमंत्री का रायगढ़ का है। रविशंकर हेलीपैड दुर्ग से दोपहर करीब 1 बजे सीएम भूपेश हेलीकॉप्टर से रायगढ़ के लिए रवाना होंगे।

रायगढ़ में मुख्यमंत्री बघेल मिनी स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में 398.11 करोड़ रुपए की लागत के 152 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 117.75 करोड़ रुपए के 46 कार्यों का लोकार्पण और 280.36 करोड़ रुपए के 106 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को 5.90 करोड़ रुपए की राशि की सामग्री वितरण भी करेंगे।

मुख्यमंत्री लारा एनटीपीसी हेलीपेड से 3 जनवरी की दोपहर 12.10 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 1.10 बजे बिलासपुर पहुंचेंगे। फिर 1.15 बजे नूतन चैक में सेंट्रल लाइब्रेरी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। फिर आमसभा को संबोधित करेंगे और तारबहार अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करेंगे।

अगले दिन 4 जनवरी को मुख्यमंत्री कोरबा जिले के करतला तहसील के ग्राम महोरा पहुंचेंगे और गौठान का निरीक्षण करेंगे। जिला मुख्यालय ओपन थियेटर घंटा घर मैदान पहुंचेंगे। वहां लोकार्पण व शिलान्यास करने के साथ आमसभा को संबोधित करेंगे। फिर सतरेंगा पर्यटन स्थल पहुंचेंगे और ओपन थियेटर में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे।