Home राज्य छत्तीसगढ़ आज विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करेंगे सीएम भूपेश, विपक्ष स्थगन प्रस्ताव...

आज विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करेंगे सीएम भूपेश, विपक्ष स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी में

13
विधानसभा में अनुपूरक बजट

रायपुर। विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन आज चालू वित्तीय वित्तीय वर्ष का तीसरा अनुपूरक बजट पेश होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसे पेश करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा पिछले दिनों दिवंगत हुए चार पूर्व विधायकों को भी शाब्दिक श्रद्धांजलि पेश करेगी। वहीं भाजपा पहले ही दिन स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। इसकी वजह से सदन में हंगामे के आसार बढ़े हुए हैं।

बताया जा रहा है कि बजट सत्र के दूसरे दिन कार्रवाई के शुरुआत में ही दिवंगत पूर्व विधायकों ओमप्रकाश राठिया, डॉ. भानुप्रताप गुप्ता, लक्ष्मण राम और रोशनलाल के निधन का उल्लेख कर श्रद्धांजलि दी जानी है। परंपरा के मुताबिक श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित होगी। उसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगेे। अनुपूरक बजट पर चर्चा बाद में होगी।

इस बीच प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने कानून व्यवस्था पर चर्चा कराने के लिए स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी की है। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक सदन में जोरशोर से यह मामला उठाने वाले हैं। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण पूरा हो चुका है। संसदीय कार्यमंत्री ने कृतज्ञता प्रस्ताव पेश कर दिया है। अब 25 और 26 फरवरी को कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा होगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 26 मार्च तक चलना है।