Home राज्य छत्तीसगढ़ राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय पर टिप्पणी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने छत्तीसगढ़ के...

राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय पर टिप्पणी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने छत्तीसगढ़ के मंत्री से मांगा स्पष्टीकरण

70
राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय पर टिप्पणी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने छत्तीसगढ़ के मंत्री से मांगा स्पष्टीकरण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अलग तरह की सियासत चल रही है। प्रदेश में भाजपा की महिला सांसद के बारे में कथित अनुचित टिप्पणी करने को लेकर राज्य के गृह मंत्री से राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही उनसे टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है। राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने छत्तीसगढ़ के सड़कों की जर्जर स्थिति का मुद्दा उठाया था और वीडियो बनाया था। इसके बाद गृह और लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पिछले सप्ताह कथित तौर पर पांडेय के रूप को लेकर टिप्पणी की थी।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्वीट में कहा कि आयोग ने मामले का संज्ञान लिया है। अध्यक्ष रेखा शर्मा ने छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री को अनुचित टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए लिखा है। आयोग ने उनसे इन टिप्पणियों के लिए माफी मांगने को भी कहा है। पिछले महीने छत्तीसगढ़ भाजपा के ट्विटर हैंडल से पांडेय का एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह अकलतारा विधानसभा क्षेत्र में एक सड़क पर गड्ढे दिखाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और लोक निर्माण विभाग के मंत्री साहू की इसके लिए आलोचना की थी।

इसके बाद में 30 सितंबर को साहू से बिलासपुर में जब संवाददाताओं ने राज्य में सड़कों की स्थिति को लेकर सवाल किया तब उन्होंने कहा कि ष्यह रोड खराब है कहकर सरोज पांडेय ने विगत दिनों एक गड्ढ़े में रोड में ‘चार्मिंग फेस’ डलवाई थी।

साहू ने कहा था कि निर्माण के लिए यदि कोई सड़क खोदी जाती है तब उसमें गड्ढा होना स्वाभाविक है। सड़कों का निर्माण रातों-रात नहीं हो सकता। जिस तरह से गड्ढों के साथ सड़क पर खड़े होकर तस्वीरें ली गई थी, उसी तरह चिकनी सड़कों पर भी तस्वीरें खिंचवाना था, तो लोग इसे और भी अधिक पसंद करेंगे।

जब उनसे पूछा गया कि चार्मिंग फेस से उनका क्या मतलब है, तब मुस्कुराते हुए मंत्री ने कहा कि वह सड़क की चार्मिंग की बात कर रहे हैं। इनकी (भाजपा नेताओं की) खराब सड़कों पर फोटो खिंचवाने की आदत है। हमारी सड़क पर जहां चार्मिंग दिख रहा है, चिकनी दिख रही है वहां भी खिचवाएं।