Home राज्य छत्तीसगढ़ एक और निगम में कांग्रेस का कब्जा, शशि सिन्हा बनीं रिसाली निगम...

एक और निगम में कांग्रेस का कब्जा, शशि सिन्हा बनीं रिसाली निगम की महापौर

119
शशि सिन्हा

भिलाई। प्रदेश में 20 नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब पदभार भी शुरू हो गया है। इस बार लगातार कांग्रेस के नेता ही सत्ता पर काबिज हो रहे हैं। बिरगांव निगम के बाद अब रिसाली निगम में भी कांग्रेस का कब्जा हो गया है। रिसाली में भी कांग्रेस की सरकार बन गई है। पार्षदों ने वार्ड-9 से पार्षद चुनी गईं शशि सिन्हा शहर की नई महापौर होंगी।

कांग्रेस के सबसे सेनाओं को 27 वह भाजपा की रमा साहू को 9 वोट व निर्दलीय प्रत्याशी सुनंदा चंद्राकर को 4 वोट मिले। साथ ही सभापति पद के लिए केशव बंछोर को चुना गया है। शशि सिन्हा पहली बार जीत कर आई हैं, जबकि केशव तीन बार के पार्षद हैं।

इससे पहले निगम के पहले चुनाव में नव निर्वाचित पार्षदों ने बुधवार सुबह अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसएन भुरे ने कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए पांच-पांच पार्षदों को शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम पूरा होने के बाद कांग्रेसी पार्षद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ निकल गए थे। थोड़ी देर बाद लौटे तो मेयर और सभापति पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया को पूरा किया गया।

अब तक प्रदेश के 4 नगर निगमों सहित 15 निकायो में चुनाव संपन्न हुए। इसमें दुर्ग के तीन निगम व रायपुर का एक निगम बिरगांव के चुनाव हुए। अब तक कांग्रेस ने भिलाई चरोदा, बीरगांव व रिसाली निगम में अपने महापौर व सभापति बना लिए हैं। गुरुवार 6 जनवरी को नगर निगम भिलाई में महापौर व सभापति का चुनाव होगा। भिलाई निगम में महापौर व सभापति को लेकर काफी उत्सुकता है।