Home बस्तर संभाग कांकेर भानुप्रतापपुर में जीत के करीब कांग्रेस, सीएम भूपेश बोले- दूसरे-तीसरे नंबर के...

भानुप्रतापपुर में जीत के करीब कांग्रेस, सीएम भूपेश बोले- दूसरे-तीसरे नंबर के लिए संघर्ष कर रही बीजेपी

34
भानुप्रतापपुर में जीत के करीब कांग्रेस, सीएम भूपेश बोले- दूसरे-तीसरे नंबर के लिए संघर्ष कर रही बीजेपी

भानुप्रतापपुर । विधानसभा में आज सुबह 8 बजे से शुरू हुई काउंटिंग जारी है। 396 डाक मतपत्रों की गिनती के साथ ईवीएम की काउंटिंग भी चल रही है। 17वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। अभी तक के आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी 20263 वोटों से आगे चल रही हैं। उन्हें 60255 को वोट मिले हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम आ गए हैं उन्हें 39992 मत मिले हैं। सर्व आदिवासी समाज के उम्मीदवार अकबर राम तीसरे नंबर पर आ गए है,ं उन्हें 22155 वोट मिले हैं। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती है। दूसरी ओर, अब 17 राउंड की गिनती शुरू हो गई है। यहां कुल 19 राउंड की मतगणना होनी है।

इस बीच, कांकेर भानुप्रतापुर उपुचनाव के शुरुआती नतीजों पर सीएम भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि नतीजा बता रहा है कि सरकार पर लोगों का भरोसा कायम है। वहां पर मनोज मंडावी के किए हुए काम पर मुहर लगी है। भाजपा वहां दूसरे-तीसरे स्थान पर रहने के लिए भी कड़ा संघर्ष कर रही है।

कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल

कांग्रेस के पक्ष मे शुरुआती रुझान आने के बाद कांग्रेस खेमे में जश्न का महौल है। कोंडागांव कांग्रेस दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता जमकर आतिशबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी लगातार बढ़त बनाई हुई हैं। विधानसभा उपचुनाव के लिए 256 पोलिंग बूथ में 5 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। 8 दिसंबर को मतों की गणना हो रही है। जिस तरह से एग्जिट पोल सामने आए हैं उसमें यह नजर आ रहा है कि इस उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच में जबरदस्त टक्कर हो रही है।