Home राज्य छत्तीसगढ़ जनता को धोखा देकर कांग्रेस ने सरकार बनाई है- शिवराज

जनता को धोखा देकर कांग्रेस ने सरकार बनाई है- शिवराज

52
जनता को धोखा देकर कांग्रेस ने सरकार बनाई है- शिवराज

राजपुर/विश्रामपुर- सरगुजा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को बलरामपुर जिला के राजपुर में व सूरजपुर जिला के विश्रामपुर में आम सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि जनता को धोखा देकर कांग्रेस ने सरकार बनाई है। राहुल गांधी दुनिया के सबसे झूठ बोलने वाले इंसान हैं।राहुल गांधी ने कहा था सभी किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे वर्ना मुख्यमंत्री बदल देंगे।अभी तक इस हिसाब से कई मुख्यमंत्री हट जाने चाहिए थे।

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस की कर्जमाफी की योजना ढकोसला साबित हुई है। उन्होनें पुनः मुसू भवः की कथा भी सुनाई और कहा कि आपने जिन्हें चूहे से शेर बनाया वो हीं आपकी योजनाओं को खाने दौड़ रहा है। आपको 23 तारिख को उन्हें पुनः मुसू बनाना होगा।

राहुल गांधी दुनिया के सबसे झूठा व्यक्ति, किसान ठगा व छला महसूस कर रहा

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि किसान ठगा गया, छला गया और कांग्रेस का रंग सबके सामने उतर गया।कर्ज माफ न छत्तीसगढ़ में कर पाए और ना ही मध्यप्रदेश में।चुनाव आता है तब कांग्रेस झूठ बोलती है और झूठे सपने दिखाती है।उन्होंने आगे कहा कि इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था पर गरीबी कहां हटी।यह केवल इनका नारा है।

कांग्रेस केवल सपने दिखाती है वोट बैंक की राजनीति के लिए कुछ भी वादे कर देते हैं। सिर्फ वोट के लिए जनता को सपने दिखाए जाते हैं। कांग्रेस जनता को मूर्ख न समझे।आचार संहिता जिस दिन लग रही थी उसी दिन किसानों के मोबाइल पर मैसेज आ गए कि,लोकसभा चुनाव के कारण आपकी कर्ज माफी अभी स्वीकृत नहीं की जा रही है,बाद में की जाएगी।

चारों ओर भय, भूख,भ्रष्टाचार फैला

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजपुर हाईस्कूल मैदान में आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे मध्यप्रदेश में मामा पुकारा जाता है यहाॅ शायद आप नक्सलियोें को मामा कहते हैं।
15 वर्ष पूर्व छत्तीसगढ़ नक्सलियों से घिरा हुआ प्रदेश था। चारों ओर भय, भूख,भ्रष्टाचार फैला हुआ था। लोग भुखमरी से मर रहे थे जहां आज हम सभी खड़े हैं यहीं से कुछ दूर पर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष श्री तिवारी जी की हत्या नक्सलियों द्वारा कर दिया गया था। कांग्रेस के लोग ही घर से निकलने में डर रहे थे।

राज्य में भाजपा की सरकार आई और लगातार 15 वर्ष तक इस क्षेत्र में भय,भूख,भ्रष्टाचार से लोगों को निजात दिलाया।चारों ओर विकास के कार्य हुए सड़क,पुल,पुलिया,स्कूल कॉलेज सभी क्षेत्र में खुले और आज पूर्ण विकसित राज्य छत्तीसगढ़ भाजपा का ही देन है।

भाजपा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी ने इस राज्य में बहुत विकास की है।परिणाम सबके सामने हैं।लोगों को एक रुपए किलो चावल, निःशुल्क नमक,5 रुपए किलो चना दिए।जिसे आज की कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया है और सभी विकास कार्य पर रोक लगा दी है।किसानों को दिए जाने वाले मोदी सरकार के 6 हजार रुपए और 5 लाख तक के नि:शुल्क इलाज आयुष्मान भारत योजना पर छत्तीसगढ़ में रोक लगा दिया गया है क्योंकि लोगों को यह सुविधा मिला तो मोदी मोदी करने लगेंगे।

झूठ के सहारे तीन राज्यों में सत्ता

इस देश में अगर कोई सबसे झूठा व्यक्ति और झूठ बोलता है वह है राहुल गांधी जिसने झूठ के सहारे तीन राज्यों में सत्ता पा लिया है।अभी तक कांग्रेस सरकार ने किसानों के कर्जा माफ नहीं किए हैं।किसान अपने पैसे के लिए बैंक का चक्कर लगा रहे हैं यह स्थिति भाजपा सरकार में नहीं थी।किसानों के पैसे धान बेचने के तुरंत बाद ही दिए जा रहे थे।

शिवराज ने लोगों से अपील किया कि आप राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र भाई मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए आने वाले 23 तारीख को कमल फूल छाप में बटन दबाकर इस क्षेत्र की सांसद प्रत्याशी श्रीमती रेणुका सिंह को विजय बनावे, श्रीमती रेणुका सिंह राज्य में पूर्व में मंत्री रह चुकी हैं और सरगुजा के स्वर्णिम विकास के लिए आप लोगों के कार्यों के लिए सदा तत्पर रहेंगी और इस क्षेत्र की आवाज को दिल्ली तक पहुंचाएंगी।

कार्यक्रम में सरगुजा लोकसभा प्रभारी रामप्रताप सिंह, भीमसेन अग्रवाल,रामसेवक पैकरा, अनुराग सिंह देव,अनिल सिंह मेजर, रजनी त्रिपाठी, शिवनाथ यादव, रामकृपाल साहू, अजय गोयल, भारत सिंह सिसोदिया,आर के शुक्ला, चरण सिंह अग्रवाल, बनारसी जायसवाल, किरण मिश्रा, राजेश महलवाला, सहित काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं नागरिक गण उपस्थित थे।