Home राज्य उत्तरप्रदेश कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सपा से राज्यसभा के लिए किया नामांकन,...

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सपा से राज्यसभा के लिए किया नामांकन, बोले- मैं कांग्रेस का नेता था लेकिन अब नहीं

19
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सपा से राज्यसभा के लिए किया नामांकन, बोले- मैं कांग्रेस का नेता था लेकिन अब नहीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्यों का कार्यकाल चार जुलाई को समाप्त हो रहा है। इन 11 सीट के लिए दस जून को होने वाले चुनाव के लिए आज राज्यसभा के लिए सपा उम्मीदवार के तौर पर आज कांग्रेस नेता रहे कपिल सिब्बल भी राज्यसभा के लिए नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव मौजूद रहे।

विधानभवन के सेंट्रल हाल में कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन किया। नामांकन के बाद उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं हूं। उन्होंने कहा कि मैंने सपा के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव भी उपस्थित थे। अखिलेश ने सिर्फ इतना कहा कि हमारे तीनों प्रत्याशी बारी-बारी से आकर नामांकन करेंगे।

नामांकन करने से पहले कपिल सिब्बल सपा मुखिया से मुलाकात करने के ल‍िए समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। इसके बाद कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल किया। बता दें कि आज सपा के तीन उम्मीदवारों को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करना था। जिसमें से एक नाम कांग्रेस नेता रहे कपिल सिब्बल का भी था। डिम्पल यादव और जावेद अली खान भी आज राज्यसभा के लिए नामांकन कर सकते हैं।