Home राज्य छत्तीसगढ़ राजीव भवन में जारी कांग्रेस की मैराथन बैठकें, लोकसभा के लिए कमर...

राजीव भवन में जारी कांग्रेस की मैराथन बैठकें, लोकसभा के लिए कमर कस रही कांग्रेस

7
राजीव भवन में जारी कांग्रेस की मैराथन बैठकें

रायपुर। कांग्रेस ने लोकसभा की तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ये दोनों कई बैठक ले रहे हैं। इसी कड़ी में आज कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की तीन बैठकें आयोजित की गई हैं।

पहली बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्रियों और कार्यकारिणी की है। दूसरी बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की विस्तार बैठक है, जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्री के अलावा सचिव और संयुक्त सचिव गण शामिल होंगे। इसके अलावा तीसरी बैठक प्रदेश कांग्रेस की संचार समिति की बैठक है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि इन बैठकों का मुख्य उद्देश्य मोदी सरकार की फेल रणनीति को उजागर करना और कांग्रेस के जनघोषणा पत्र को अमल में लाने को लेकर चर्चा की जाएगी। जनघोषणा पत्र में लगातार निर्णय लिए जा रहे हैं, उनको जन-जन तक पहुंचाने को लेकर चर्चा की जाएगी।

महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर जन-जन तक बात पहुंचाने के लिए विशेष कार्ययोजना और रणनीति बनाई जा रही है। इस बैठक में विशेषकर लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार किए जाने को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही बैठक में सदस्यों से सुझाव भी मांगे गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक के बाद मीडिया विभाग की बैठक रखी गई है।