Home बिलासपुर संभाग जांजगीर - चाम्पा रिलायंस इंडिपेंडेंट डिस्क नेटवर्क की खराब सर्विस से उपभोक्ता परेशान, सुनने वाला...

रिलायंस इंडिपेंडेंट डिस्क नेटवर्क की खराब सर्विस से उपभोक्ता परेशान, सुनने वाला कोई नही

24

शक्ति. शक्ति शहर सहित आस पास के पूरे क्षेत्र में विगत 1 पखवाड़े से रिलायंस इंडिपेंडेंट कंपनी द्वारा केबल नेटवर्क की तरह ही सेटअप बॉक्स लगा कर अपनी नई सेवाओं की शुरुआत लगभग 6 माह पूर्व की गई थी . टीवी उपभोक्ताओं ने भी रिलायंस कंपनी द्वारा प्रारंभ इस सेवा को लेने हेतु उत्साह के साथ अपने पुराने केबल कनेक्शन कटवा कर इन सेवाओं को लिया किंतु विडंबना यह है कि विगत 1 पखवाड़े से रिलायंस इंडिपेंडेंट कंपनी की केबल नेटवर्क रूपी यह सेवा लगभग फैल हो चुकी है.

टीवी उपभोक्ता जब टीवी पर बैठते हैं तो सिग्नल की प्रॉब्लम सहित टीवी स्क्रीन पर कुछ भी देखने को नहीं मिलता जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वही टीवी उपभोक्ता जब रिलायंस इंडिपेंडेंट कंपनी के संबंधित सर्विस कर्मचारियों को फोन करते हैं तो उनके द्वारा नहीं फोन रिसीव किया जाता और ना ही कोई रिप्लाई दिया जाता जिससे लोगों में काफी आक्रोश है वहीं दूसरी ओर वर्तमान में पूरे देश में लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं. लोग राजनीतिक चैनल देखने को भी आतुर रहते हैं किंतु रिलायंस इंडिपेंडेंट की खराब सेवा के चलते लोग वर्तमान में किसी भी चैनल का लाभ नहीं ले पा रहे हैं.

टीवी उपभोक्ताओं को बड़े-बड़े वायदे

उल्लेखित हो कि पूरे देश में वर्तमान में केबल नेटवर्क की तरह ही सेटअप बॉक्स से टीवी चैनल दिखाएं जाने की सेवाओं को लेकर कंपनियों में आपसी होड़ मची हुई है तथा सेवाओं के शुभारंभ पर तो कंपनियां टीवी उपभोक्ताओं को बड़े-बड़े वायदे करती है तथा अधिक से अधिक चैनल दिखाने का दावा करती है किंतु बाद में जब यह सेवाएं प्रारंभ होती है तो टीवी उपभोक्ता कंपनियों की मनमानी से अपने आप को ठगा सा महसूस करता है.

ऐसा ही कुछ विगत दिनों भी देखने को मिला था जब ऐसी ही केबल कंपनियों द्वारा बहुत से परिवारिक चैनलों को यह कह कर बंद कर दिया गया कि यह पे चैनल हैं एवं अन्य तकनीकी कारण बताकर टीवी उपभोक्ताओं को इन चैनलों की सेवाओं से वंचित कर दिया गया जिससे टीवी उपभोक्ताओं में भी काफी नाराजगी है.

वही शक्ति शहर सहित आसपास के अंचल में वर्तमान में रिलायंस इंडिपेंडेंट की खराब सेवा को लेकर लोगों ने शीघ्र ही इस सेवा को बेहतर बनाने की मांग की है, रिलायंस इंडिपेंडेंट कंपनी के सभी अंचल के एक तकनीकी कर्मचारी ने इस संबंध में बताया कि रिलायंस इंडिपेंडेंट की यह सेवा पूरे देश में वर्तमान में किसी तरह चल रही है तथा कहीं सिग्नल की प्रॉब्लम है तो कहीं अन्य दिक्कतों के करण लोगों को परेशानी हो रही है