Home देश मेंगलुरु के ऑटो रिक्शा में फटा था कुकर बम, जांच एनआईए को...

मेंगलुरु के ऑटो रिक्शा में फटा था कुकर बम, जांच एनआईए को सौंपने की तैयारी

49
मेंगलुरु के ऑटो रिक्शा में फटा था कुकर बम, जांच एनआईए को सौंपने की तैयारी

मेंगलुरु। कर्नाटक के मेंगलुरु में ऑटो रिक्शा में हुए विस्फोट की जांच एनआईए को सौंपी जाएगी। ऑटो में प्रेशर कुकर फटा था। धमाके में संदिग्ध आतंकी मोहम्मद शरीक व ऑटो रिक्शा चालक घायल हो गए थे। इसी तरह का धमाका पिछले माह तमिलनाडु के कोयंबटूर में कार में हुआ था। उसमें संदिग्ध आतंकी की मौत हो गई थी।

इस मामले में आरोपी मोहम्मद शरीक को मेंगलुरु के फादर मुलर अस्पताल में भर्ती कराया गया। एडीजीपी (कानून व्यवस्था) आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ तीन केस दर्ज हैं। इनमें से दो मेंगलुरु में और एक शिवमोग्गा जिले में। दो मामलों में उसे यूएपीए केस में गिरफ्तार किया गया था और तीसरे केस में वह वांछित था। शनिवार को मेंगलुरु में एक रिक्शा में कम तीव्रता का धमाका हुआ था। सूत्रों ने बताया कि यह मामला अब जांच के लिए एनआईए को सौंपा जा सकता है।

धमाके में ऑटो चालक भी झुलसा

एडीजीपी ने बताया कि ऑटो में सवार यात्री के पास एक बैग था। बैग में कुकर बम था। इसमें विस्फोट हो गया, जिससे यात्री के साथ-साथ ऑटो चालक भी झुलस गया। ऑटो चालक पुरुषोत्तम पुजारी है और यात्री की पहचान मोहम्मद शरीक के रूप में हुई है। शरीक के परिसर की तलाशी में काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, माचिस, नट बोल्ट, सर्किट मिले हैं। हमें इनके स्रोतों का पता चला है, क्योंकि कुछ खरीदारी ऑनलाइन और कुछ अन्य ऑफलाइन की गई थीं।