Home देश देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, इन राज्यों में मास्‍क लगाना...

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, इन राज्यों में मास्‍क लगाना जरूरी…अलर्ट भी

9
कोरोना

नई दिल्ली/ भोपाल। देश में कोरोना महामारी फिर पैर पसारती नजर आ रही है। कई राज्‍यों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं हैं। ये बात सभी को ध्‍यान में रखनी चाहिए और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। इस जानलेवा वायरस के प्रसार का मुख्‍य कारण लापरवाही ही नजर आ रहा है। इसलिए कई राज्‍य सरकार नियमों के प्रति फिर सख्‍त होती नजर आ रही हैं।

मध्‍यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नियम कड़े किए गए हैं। मुंबई में मास्‍क न लगाने पर 200 जुर्माने का प्रविधान किया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ में रायपुर एयरपोर्ट व महाराष्ट्र बार्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा केरल, राजस्थान, पंजाब जैसे राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मप्र में 24 घंटे में कोरोना के 294 केस सामने आए हैं, इनमें 104 मरीज इंदौर में और भोपाल में 76 पॉजिटिव पाए गए हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने भोपाल और इंदौर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में कलेक्टरों से कहा कि थोड़ी-सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है, इसलिए सतर्कता बरतें।