Home देश देश में लगातार 10वें दिन 80 हजार से कम आए कोरोना केस…अब...

देश में लगातार 10वें दिन 80 हजार से कम आए कोरोना केस…अब तक इतने लोग हो चुके है संक्रमित

5
कोरोना केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख के पार हो गया है। रविवार को 67 हजार 789 केस आए। यह लगातार 10वां दिन था जब नए केस 80 हजार से कम रहे। यह भी राहत की बात है कि संक्रमितों से ज्यादा 71 हजार 564 मरीज ठीक हो गए। रिकवरी का आंकड़ा बढ़ने से एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। ये 16 सितंबर को 10.17 लाख के पीक पर थे, जो अब 8.61 लाख पर पहुंच गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि त्योहारी और ठंड के मौसम में संक्रमण बढ़ने की रफ्तार फिर तेज हो सकती है। जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे समय सभी को सावधानी बरतनी होगी। आप इसे मेरी चेतावनी समझ लें या फिर सलाह, लेकिन अगर त्योहारों के दौरान हमने लापरवाही बरती तो कोरोना फिर से विकराल हो जाएगा। इसलिए मैं कहूंगा कि त्योहारों के दौरान दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी के नियमों का पालन जरूर करें। बाहर जाने की बजाय घर पर रहकर त्योहार मनाएं।

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन पर वैज्ञानिकों की हाई कमेटी काम कर रही है। उम्मीद है कि घरेलू स्तर पर जुलाई तक वैक्सीन आ सकती है। वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध कराने पर सरकार का फोकस होगा। शुरू में यह ज्यादा जरूरतमंदों को दी जाएगी।