Home बड़ी ख़बर कोरोना संकटः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ की फंडिंग पर लगाई...

कोरोना संकटः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ की फंडिंग पर लगाई रोक…जानिए क्यों

44
डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। कोरोना संकट के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को अमेरिका से मिलने वाले फंड पर रोक लगाने का ऐलान कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपने प्रशासन को विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने का निर्देश दिए हैं। साथ उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के चीन में उभरने के बाद इसके प्रसार को छिपाने और गंभीर कुप्रबंधन में संगठन की भूमिका की समीक्षा की जा रही है।

ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आज मैं अपने प्रशासन को विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने का निर्देश दे रहा हूं। हम वैश्विक स्वास्थ्य को लेकर सीधे दूसरों के साथ काम करेंगे। हम जो भी सहायता भेजते हैं, उस पर कठोरता से चर्चा होगी।

डब्ल्यूएचओ की दुनियाभर में आलोचना

महामारी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने विश्व स्वास्थ्य निकाय की आलोचना कहते हुए कहा है कि संगठन को कोरोना के खतरों के बारे में काफी समय पहले से पता था, लेकिन उसने देरी से कदम उठाए। ट्रंप ने कहा कि संगठन को उसके द्वार कदम उठाए जाने से महीनों पहले वायरस के बारे में जानकारी थी।

बता दें कि इस महामारी को लेकर चीन के साथ-साथ डब्ल्यूएचओ की दुनियाभर में आलोचना हो रही है। कथित तौर पर दोनों पर आरोप लगाया जा रहा है कि वायरस को इन्होंने गंभीरता से नहीं लिया, जिससे यह पूरे विश्व में फैल गया।