Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में कोरोना एक लाख पार, मुख्यमंत्री ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

रायपुर में कोरोना एक लाख पार, मुख्यमंत्री ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

21
रायपुर में कोरोना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण की दूसरी लहर से रायपुर जिला सबसे अधिक प्रभावित दिख रहा है। यहां संक्रमण की दर 50 प्रतिशत के आसपास बताई जा रही है। रायपुर में कल बुधवार को 3960 पॉजिटिव मिले, जबकि 33 संक्रमितों की मौत हुई है। नए संक्रमितों के मिलने के बाद रायपुर प्रदेश का ऐसा पहला जिला बन गया है, जहां अब तक एक लाख से अधिक 1,02,881 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री कोरोना नियंत्रण की अब तक की कोशिशों की जानकारी देंगे। वहीं राजनीतिक दलों से भी रोकथाम के उपायों पर सुझाव लिए जाएंगे।

राज्य के 18 जिलों में लॉकडाउन के बाद भी प्रदेश की संक्रमण दर एक सप्ताह के अधिकतम स्तर पर पहुंच चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,528 टेस्ट हु, जिसमें 14,250 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, यानी प्रत्येक 100 जांच में 30.62 लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 73 मरीजों की मौत भी हुई।

इन सबके बीच छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों का सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की हालत बेहद खराब है। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के कुशल पैरामेडिकल स्टाफ यहां भेजे जाएं ताकि मरीजों की मदद हो सके।