Home राज्य छत्तीसगढ़ कोरोनाः रायपुर एम्स में भर्ती छात्रा की हालत स्थिर, देश में अब...

कोरोनाः रायपुर एम्स में भर्ती छात्रा की हालत स्थिर, देश में अब तक 294 मामले सामने आए

67
कोरोना

रायपुर/नई दिल्ली। रायपुर एम्स में इलाज के लिए भर्ती कोरोना पॉजीटिव छात्रा की हालत स्थित बनी हुई है। उसे आइसोलेशन वार्ड में रखकर सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही है। वहीं देश में शनिवार को ही 42 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 13 नए संक्रमित महाराष्ट्र में मिले हैं। अब राज्य में 65 और देशभर में 294 संक्रमित हैं।

मध्यप्रदेश में जबलपुर में चार मामले सामने आने के बाद शनिवार से दो दिन के लिए शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। इससे सटा शहर सिवनी भी लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच, बेंगलुरु से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस में मेंडेटरी क्वारेंटाइन स्टैंप वाले दो यात्री सफर करते मिले। उन्हें तुरंत ट्रेन से उतारकर पूरे कोच को सैनिटाइज किया गया।

आईसीएमआर की नई गाइडलाइन
आईसीएमआर के नए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग संक्रमित और ज्यादा जोखिम वालों के सीधे संपर्क में रहे हैं, उन्हें संपर्क में आने के दिन से 5वें और 14वें दिन परीक्षण करवाना चाहिए।

राष्ट्रपति का भी टेस्ट होगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भी आज कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। दरअसल, उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट की मेजबानी की थी, जिसमें कोरोना संदिग्ध सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे। इससे पहले दुष्यंत सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे, जो पॉजिटिव पाई गई हैं। राष्ट्रपति ने अपने सभी नियमित कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।