Home राज्य छत्तीसगढ़ एक हजार एकड़ जमीन पर कॉरीडोर बनेगा, पोहा-मुरमुरा का मंडी शुल्क माफ...

एक हजार एकड़ जमीन पर कॉरीडोर बनेगा, पोहा-मुरमुरा का मंडी शुल्क माफ होगाः सीएम भूपेश

19
एक हजार एकड़ जमीन पर कॉरीडोर बनेगा, पोहा-मुरमुरा का मंडी शुल्क माफ होगाः सीएम भूपेश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के 63वें वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि होलसेल कॉरिडोर के लिये एक हजार एकड़ भूमि दी जाएगी। अगले तीन-चार महीने में इसका निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पोहा और मुरमुरा का मंडी शुल्क माफ करने की अधिसूचना एक सप्ताह में जारी कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि आवासीय प्रयोजन हेतु सुरक्षित भूमि में संचालित व्यावसायिक गतिविधियों का भी नियमितिकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुये कहा कि सभी बाजारों में प्रकाश, स्वच्छता, सीसीटीवी आदि की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने राज्य के बाहर निर्मित वस्तुओं का क्रय राज्य में रजिस्टर्ड जीएसटी व्यापारियों से ही करने की घोषणा की। इस दौरान व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को कॉपियों से तौला। इसको जरूरतमंद स्कूली विद्यार्थियों को दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने एक हजार एकड़ जमीन पर होलसेल कॉरीडोर निर्माण की घोषणा की।

इससे पहले कारोबारियों की ओर से मांग रखते हुए चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि पारंपरिक बाजारों में ग्राहकों की रुचि कम हो रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि पारंपरिक बाजारों में पार्किंग, शौचालय और सुरक्षा की सुविधाएं नहीं है। अगर सरकार स्मार्ट बाजार बनाए तो पारंपरिक बाजारों की भी रौनक लौट आएगी। उन्होंने मंडी शुल्क से राहत का भी मुद्दा उठाया।