Home राज्य छत्तीसगढ़ दुनिया में गाय दूध देती है, लेकिन देश में वोट देने का...

दुनिया में गाय दूध देती है, लेकिन देश में वोट देने का करती है कामः भूपेश

44
दुनिया में गाय दूध देती है, लेकिन देश में वोट देने का करती है कामः भूपेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर राजनीति गर्म होने लगी है, लेकिन इस बार मुद्दे में गाय है। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गाय को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि देश में गाय पर राजनीति हो रही है क्योंकि देश में गाय वोट देने का काम करती है जबकि दुनिया में गाय दूध देने का काम करती है। इसके अलावा भी सीएम भूपेश ने खाद की कमी, गांधी की हत्या, स्वच्छता सर्वेक्षण समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारत सरकार के पास गिनी-चुनी खाद फैक्ट्रियां हैं। छत्तीसगढ़ में साढे 8 हजार खाद की फैक्ट्रियां हैं, छत्तीसगढ़ का घुरुवा हमारे लिए फैक्ट्री की तरह है। वहीं गांधी जयंती पर बोलते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या देश विभाजन के कारण नहीं हुई बल्कि महात्मा गांधी की हत्या का कारण श्रम का सम्मान करना था। गांधी जी ने मजदूर, दलितों के कर्म का सम्मान किया। इन वर्गों को गुलाम बनाए रखने वालों ने गांधी की हत्या कर दी।

इनके साथ ही सीएम बघेल ने यह घोषणा की है कि हबीब तनवीर के नाम से राज्य सरकार अवॉर्ड देगी। रंगकर्मियों को हबीब तनवीर अवॉर्ड दिया जाएगा। अनूप मिश्र के नाम से राज्य सरकार अवॉर्ड देगी। वॉटर रिचार्जिंग के लिए अनूप मिश्र अवॉर्ड दिया जाएगा।

वहीं स्वच्छता सर्वेक्षण की सूची पर सीएम भूपेश बघेल ने ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्य के कारण छत्तीसगढ़ को अवार्ड नहीं मिला। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को 11-11 अंक मिले, अन्य मानकों में भी छत्तीसगढ़ कहीं आगे था, लेकिन केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को प्रथम पुरस्कार दे दिया।