Home खेल क्रिकेट नया रायपुर में क्रिकेट की धूम, केवल 20 हजार दर्शकों को एंट्री...

नया रायपुर में क्रिकेट की धूम, केवल 20 हजार दर्शकों को एंट्री होगी

9
नया रायपुर में क्रिकेट

रायपुर। नवा रायपुर में होने वाले रोड सेफ्टी मैच के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। क्रिकेट आयोजन में 20,500 दर्शकों को एंट्री मिलेगी। सभी चेहरे पर फेस कवर लगाकर ही प्रवेश पा सकेंगे। पूरे आयोजन में पुलिस द्वारा 2500 सुरक्षा बल तैनात किया जाएगा। ट्रैफिक-पार्किंग व्यवस्था और रोड सेफ्टी के लिए अलग से टीमें तैनात रहेंगी। बताया गया है कि सचिन-लारा जैसे पूर्व स्टार क्रिकेटर यहां आएंगे। खिलाड़ियों का 26 फरवरी से आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

शहीद वीर नारायण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लीजेंड क्रिकेट प्रतिस्पर्धा के लिए ग्राउंड पर तैयारियां जोरों पर है। टूर्नामेंट 2 मार्च से 21 मार्च तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के नाम पर होगा। कलेक्टर डाॅ एस. भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने सोमवार को टूर्नामेंट के आयोजन के संबंध में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारी भी शामिल हुए। उन्होंने टूर्नामेंट के प्रमुख बिंदुओं और की जा रही व्यवस्थाओं पर चर्चा की। प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारियों ने बताया कि टूर्नामेंट में अनेक देशों की टीम भाग लेगी। फाइनल मैच 21 मार्च को होगा। स्टेडियम को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाएगा।

स्टेडियम में दर्शक क्षमता 60,000

शहीद वीर नारायण स्टेडियम में दर्शकों की बैठक क्षमता 60 हजार की है। आयोजन स्थलों पर कुल बैठक क्षमता से 50 प्रतिशत की भीड़ तय की गई है, लेकिन सुरक्षागत कारणों से स्टेडियम में 20,500 दर्शकों की एंट्री फिक्स की गई है। मेहमान खिलाड़ी, आगंतुक और दर्शकों के लिए स्टेडियम में सुरक्षा लेयर के बीच जगह सुनिश्चित की गई है। कोविड-19 सुरक्षा नियमों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा।