Home क्राइम सतना से डकैतों का सफाया, मारा गया डकैत बबुली और लवलेश कोल

सतना से डकैतों का सफाया, मारा गया डकैत बबुली और लवलेश कोल

23
डकैत बबुली

सतना। यूपी और मध्य प्रदेश में आतंक का दूसरा नाम बने सात लाख के इनामी डकैत बबुली कोल पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। उसके एक और साथी लवलेश कोल भी मारा गया है। पुलिस ने सतना के जंगल से दोनों के शव बरामद कर लिए हैं। इन दोनों के खात्मे के साथ ही सतना और विंध्य में डकैतों का सफाया हो गया है।

रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखऱ, डीआईजी अविनाश शर्मा और एसपी रियाज इकबाल खुद पिछले कई दिनों से सतना में कैंप किए हुए थे और आज पुलिस ने इन दोनों के मारे जाने की पुष्टि कर दी। बबुली कोल पर 6 लाख पचास हजार का नाम था तो लवलेश कोल पर एक लाख 80 हजार का इनाम था।

ऐसी खबरें भी सामने आ ऱही थी कि फिरौती के रकम के बंटवारे को लेकर बबुली कोल गिरोह में फूट पड़ गई थी और गैंग में नए शामिल हुए लाली कोल ने इन दोनों को मौत के घाट उतारा था। हालांकि पुलिस ने इससे इंकार किया है।

पहले ख़बर आयी थी कि फिरौती की उसी रकम के बंटवारे को लेकर गिरोह में झगड़ा हुआ था। सतना के साथ यूपी में भी बबुली कोल गैंग का आतंक था। उसके मारे जाने की खबर के बाद पुलिस मुख्यालय सतना पुलिस अधिकारियों के संपर्क में​ है।

बता दें कि पिछले हफ्ते शनिवार को डकैत बबुली कोल ने सतना के किसान अवधेश द्विवेदी को उसके घर से अगवा कर लिया था। वारदात को तड़के तीन बजे अंजाम दिया गया था। डकैत बबुली कोल ने पहले किसान के नौकर को बंदूक की नोक पर अपने कब्जे में लिया था। इसके बाद डकैतों ने नौकर पर दबाव बनाया कि वो घऱ का दरवाजा खुलवाए गए।