Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में सड़क पर भीख मांग विरोध-प्रदर्शन कर रहे दैनिक वेतन भोगी...

रायपुर में सड़क पर भीख मांग विरोध-प्रदर्शन कर रहे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी

32
रायपुर में सड़क पर भीख मांग विरोध-प्रदर्शन कर रहे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी

रायपुर। 16 दिनों से प्रदेश के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हड़ताल पर हैं। मांग पूरी नहीं होने पर गुस्साए कर्मचारी आज सड़क पर भीख मांगने लगे। कर्मचारियों का कहना है कि प्रशासन ने नियमित अधिकारी कर्मचारियों की बात सुनी, महंगाई भत्ता भी बढ़ाया, मगर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की कोई नहीं सुन रहा।

आज इन कर्मचारियों ने भीख मांग कर अपने तरह का अनोखा विरोध जताया है। सड़क पर कर्मचारी प्लास्टिक के डिब्बे लेकर बैठ गए और राह चलते लोगों से भीख मांगी। कर्मचारियों ने कहा कि इन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है, जिसकी वजह से यह बेहद परेशान है। परिवार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। बहुत से कर्मचारियों को 10 से 15 साल अपनी सेवा देते समय गुजर गया मगर इन्हें नियमित नहीं किया गया। इस वजह से भीख मांग कर गुजारा करने की मजबूरी है।

दरअसल, पिछले 16 दिनों से दैनिक वेतन भोगी वन कर्मचारी संघ रायपुर में धरना दे रहा है। 6000 से अधिक कर्मचारियों वाले इस संगठन के धरने में शामिल होने प्रदेशभर से कर्मचारी रायपुर पहुंचे हैं। बूढ़ा तालाब के किनारे धरना स्थल पर इन कर्मचारियों का आंदोलन जारी है। मगर अब तक प्रशासनिक अधिकारियों ने इनसे कोई चर्चा नहीं की। बता दें कि दूसरी तरफ कर्मचारी फेडरेशन ने अपनी हड़ताल को स्थगित किया है।