Home राज्य छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा कलेक्टर ने कतार में खड़े होकर किया मतदान, सेल्फी जोन में...

दंतेवाड़ा कलेक्टर ने कतार में खड़े होकर किया मतदान, सेल्फी जोन में खींची सेल्फी

35
दंतेवाड़ा कलेक्टर ने कतार में खड़े होकर किया मतदान, सेल्फी जोन में खींची सेल्फी

दंतेवाड़ा। लोकतंत्र के महापर्व यानी चुनाव में दंतेवाड़ा के मतदाताओं ने मतदान करने के लिए भारी उत्साह दिखाया। ग्रामीण इलाकों में भी मतदाता सुबह से ही कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे। इस बीच मतदान केन्द्रों में मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण करने निकले कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने मतदान केन्द्र 82 चितालंका-2 में मतदाताओं के साथ कतार में खडे़ होकर अपनी बारी का इंतजार किया और मतदान किया।

इस दौरान कलेक्टर सौरभ कुमार ने मतदान करने के पश्चात सेल्फी जोन में सेल्फी भी खींची। वहीं मतदान केन्द्र पर मतदान दल से मतदान प्रक्रिया की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होने मतदान करने पहुंचे मतदाताओं से चर्चा करते हुए उन्हे फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र नहीं होने पर आधार कार्ड, ड्रायव्हिंग लायसेंस, राशनकार्ड,मनरेगा जॉब कार्ड, बैंक पासबुक ईत्यादि वैकल्पिक पहचान पत्र के आधार पर मताधिकार का उपयोग करने के बारे में बताया।

कलेक्टर ने दंतेवाड़ा नगरीय क्षेत्र के अतंर्गत मतदान केन्द्र 106 संगवारी मतदान केन्द्र का भी जायजा लिया और मतदान प्रक्रिया को सुचारू ढंग से संपादित करने का निर्देश मतदान दल तथा निर्वाचन से जुडे़ अधिकारियों को दिया। इस संगवारी मतदान केन्द्र पर वार्ड क्रमांक 10 डिपोपारा निवासी दिव्यांग श्री पी.दशरथ अपनी पत्नी आरती के साथ मतदान करने पहुंचे। जिले में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने ले जाने के लिए ई-रिक्षा संचालित करने वाली दंतेश्‍वरी महिला समूह के महिलाओं द्वारा निःशुल्क ई-रिक्षा की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।


संगवारी मतदान केन्द्र को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। ग्रामीण इलाके के मतदान केन्द्र 87 टेकनार में ज्यादातर महिला मतदाताओं ने अपना वोट करने के लिए उत्साहित नजर आयी। यहां पर प्रातः 9 बजे तक 89 महिला तथा 72 पुरूष मतदाता मतदान कर चुके थे। इसी तरह दंतेवाड़ा नगरीय क्षेत्र के मतदान केन्द्र 102 दंतेवाड़ा में 9 बजे तक 15 महिला तथा 27 पुरूष मतदाताओं ने मतदान कर किया था। इसके बाद यहां पर मतदाताओं की कतार बढ़ने लगी थी। जिले में प्रातः 9 बजे तक करीब 20 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग कर लिया था। इस दौरान निर्वाचन से जुडे़ अधिकारी मतदान स्थिति की जानकारी लेते रहे।