Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर पीजी में एडमिशन के लिए तारीख बढ़ी, आज भी ले सकेंगे एडमिशन

पीजी में एडमिशन के लिए तारीख बढ़ी, आज भी ले सकेंगे एडमिशन

119
पीजी में एडमिशन के लिए तारीख बढ़ी, आज भी ले सकेंगे एडमिशन

रायपुर। प्रदेश में एमए, एमकॉम, एमएससी समेत पीजी के अन्य कक्षाओं में एडमिशन अब आज यानी 29 जुलाई तक होंगे। इससे पहले दाखिले की आखिरी तारीख 28 जुलाई थी। सरकारी छुट्टी होने की वजह से पहले चरण में प्रवेश के लिए एक दिन और दिया गया है। अफसरों का कहना है कि दूसरे चरण के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूर्व निर्धारित समय यानी 29 जुलाई से ही शुरू होगी।
रविवि से जुड़े करीब डेढ़ सौ कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। पहले चरण के तहत 18 जुलाई को मेरिट लिस्ट जारी की गई थी। वहीं रविवि में संचालित बीएएलएलबी पाठ्यक्रम के लिए एंट्रेंस एग्जाम 3 अगस्त को होंगे।

जानकारी के अनुसार पीजी कक्षाओं में प्रवेश का दूसरा चरण 29 जुलाई से शुरू होगा। इसके तहत 31 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। रविवि से आवेदन करने वाले छात्रों की लिस्ट कॉलेजों को दी जाएगी। फिर से विषयवार मेरिट बनेगी। इसके अनुसार 2 अगस्त को मेरिट लिस्ट जारी होगी। इसके तहत 15 अगस्त तक दाखिले होंगे। जानकारी के मुताबिक राजधानी के प्रमुख सरकारी कॉलेज जैसे, साइंस कॉलेज रायपुर, डिग्री गर्ल्स कॉलेज, छत्तीसगढ़ कॉलेज में प्रवेश को लेकर अच्छा रुझान देखने को मिला है।

बीएएलएलबी की 60 सीटों के लिए 7 सौ आवेदन रू पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में संचालित बीएएलएलबी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 3 अगस्त को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस बार बीएएलएलबी की 60 सीटों में दाखिले होंगे। इसके लिए करीब 7 सौ आवेदन मिले हैं। पिछली बार की तुलना में इस बार 20 सीटें कम हुई हैं।