Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 6 प्रतिशत बढ़ा

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 6 प्रतिशत बढ़ा

19
प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 6 प्रतिशत बढ़ा

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के विरोध के बीच प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्‍ता 6 प्रतिशत बढ़ा दिया है। छत्‍तीसगढ़ शासन की ओर से इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। अब राज्‍य के कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्‍ता मिलेगा। इधर, महंगाई भत्‍ता बढ़ाए जाने के बाद भी सरकारी कर्मचारी खुश नहीं हैं।

दरअसल, राज्‍य के सरकारी कर्मचारी केंद्रीय कर्मियों के बराबर 34 प्रतिशत महंगाई भत्‍ता देने की मांग कर रहे हैं। छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन 34 प्रतिशत डीए की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे और सरकार के इस फैसले से असंतुष्ट हैं। मांग पूरी नहीं होने पर कर्मचारी संगठन ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

बता दें कि महंगाई भत्ता (डीए) छह प्रतिशत बढ़ाने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा से कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन संतुष्ट नहीं हैं। इसे लेकर फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर केंद्रीय कर्मियों के बराबर 34 प्रतिशत डीए देने की मांग दोहराई, लेकिन मुख्यमंत्री से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला। इससे 22 अगस्त से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल के टलने की संभावना कम हो गई है।