Home देश आठ राज्यों में मौत की आंधी, 35 ने गंवाई जान

आठ राज्यों में मौत की आंधी, 35 ने गंवाई जान

97
आंधी

नई दिल्ली। बेमौसम बारिश, आंधी और तूफान से देश के 8 राज्यों में तबाही मची है। सबसे ज्यादा नुकसान मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात में हुआ है। मध्यप्रदेश मे जहां अलग-अलग हादसों में दो दिन में 16 लोगों की मौत हुई है, वहीं राजस्थान में छह और गुजरात में चार लोगों ने जान गंवाई हैं। देशभर में मृतकों का आंकड़ा 35 बताया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बन के कारण मौसम बदला है। अगले दो दिन और इसका असर रह सकता है। कई स्‍थानों पर ओले भी गिरे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता की पेशकश की है।

पीएम की आर्थिक सहायता पर हुई राजनीति

इस मामले में पीएम के ट्वीट को लेकर विवाद की स्थिति भी बनी। दरअसल, पीएम ने पहले गुजरात में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया और प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपत्ति ली।

कमलनाथ ने ट्वीट किया कि मोदी सिर्फ गुजरात की चिंता करते हैं, क्या मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों के लोग उनके लिए मायने नहीं रखते हैं। वहीं भाजपा का कहना है कि मुश्किल भरे इस समय में कांग्रेस राजनीति कर रही है। बाद में पीएम और उनके ऑफिस की ओर से अन्य राज्यों के मृतकों के लिए भी ऐसी ही आर्थिक सहायता की घोषणा की गई।