Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, अब तक इतने मरीजों की...

प्रदेश में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, अब तक इतने मरीजों की जा चुकी है जानें

17
मौत का आंकड़ा

रायपुर। रायपुर में सोमवार देर रात तक कोरोना के 219 समेत प्रदेश में 477 नए मरीज मिले हैं। रायपुर में पदस्थ एडीएम की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को देवेंद्रनगर आफिसर कॉलोनी में रहने वाले जिस आईएएस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनके दो बच्चे, दो नौकर व 7 अन्य भी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। दूसरी ओर रायपुर के निजी अस्पताल, दुर्ग व बिलासपुर में कोरोना संक्रमित एक-एक मरीज की मौत भी हुई है।

इस मौत के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गई है। जबकि मरीजों की संख्या 12627 हो गई है। एक्टिव केस 3509 है। सोमवार को 208 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 9017 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक 3.81 लाख सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

रायपुर समेत प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। रायपुर में मरीजों की संख्या 4283 पहुंच गई है, जिसमें 1562 एक्टिव केस है। कोरोना से 45 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा है। डाॅक्टरों के मुताबिक राजधानी के गली-मोहल्लों में रोज नए मरीज मिल रहे हैं। यह चिंता की बात है। जरूरी ऐहतियात बरतकर संक्रमण से बचा जा सकता है, लेकिन लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। प्रदेश में दूसरी बीमारी वाले 75 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जबकि 25 लोगों को कोरोना के अलावा कोई दूसरी बीमारी नहीं थी।

19 अगस्त तक बंद रहेंगे होटल और बार

आबकारी विभाग ने कोरोना के मद्देनजर 19 अगस्त तक होटल व बार बंद रखने का निर्णय लिया है। इस संबंध में सभी कलेक्टरों को व्यवस्था बनाने के लिए कहा गया है। लॉकडाउन के बाद से ही पूरे प्रदेश में होटल व बार बंद हैं। अनलॉक-1 के बाद शराब दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई, लेकिन होटल व बार अभी भी बंद रखने का फैसला लिया गया है।