Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्कूल खोलने पर फैसला अगस्त में, जुलाई में होंगे एडमिशन…जानिए...

प्रदेश में स्कूल खोलने पर फैसला अगस्त में, जुलाई में होंगे एडमिशन…जानिए बैठक में सीएम भूपेश ने और क्या निर्णय लिए

28
सीएम भूपेश

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक ली। इस बैठक में फैसला लिया गया कि राजीव गांधी की जयंती 20 अगस्त को न्याय योजना की दूसरी किश्त की रकम किसानों को दी जाएगी। स्कूल और कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया जुलाई से शुरू होगी। प्रदेश में मास्क लगाना अब अनिवार्य कर दिया गया है। स्कूल शुरू करने पर फैसला अगस्त के महीने में लिया जाएगा।

बैठक के बाद कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चैबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि किसान न्याय योजना के अंतर्गत राज्य के 19 लाख किसानों के खाते में दूसरी किश्त की राशि दी जाएगी, केन्द्र सरकार की एडवाइजरी के अनुसार परिस्थितियों को देखकर अगस्त से स्कूल और कॉलेज की रेगुलर क्लास के बारे में विचार किया जाएगा, बिना मास्क लगाए पाए जाने पर लोगों से सौ रूपए का जुर्माना लिया जाएगा, पहले की तरह सभा और समारोह के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे।

वायरस के फैलने की अब आशंका कम

इस बैठक में सरकार ने माना कि प्रदेश में कोरोनावायरस के फैलने की अब आशंका कम है। इसके पीछे की वजह श्रमिकों का घर लौटना माना जा रहा है। दावा किया गया कि प्रदेश में 3 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक अन्य प्रदेशों से वापस लौटे हैं। बड़ी तादाद में श्रमिक क्वारैंटाइन को पूरा कर घर लौट चुके हैं, इसके बावजूद कोरोना संक्रमण का कोई बड़ा फैलाव नहीं हुआ है। आगे भी संक्रमण फैलने की आशंका कम है।