Home खेल क्रिकेट वनडे सीरीज से दीपक चाहर हुए बाहर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब...

वनडे सीरीज से दीपक चाहर हुए बाहर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब वाशिंगटन सुंदर खेलेंगे

77
वनडे सीरीज से दीपक चाहर हुए बाहर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब वाशिंगटन सुंदर खेलेंगे

नई दिल्ली। वनडे सीरीज से तेज गेंजबाद दीपक चाहर बाहर हो गए हैं। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस वनडे सीरीज के पहले ही मैच में टीम के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर नहीं खेल पाए थे, क्योंकि वो चोटिल हो गए थे। दीपक चाहर अब अगले मैचों में नहीं खेल पाएंगे ऐसे में उनकी जगह भारतीय वनडे टीम में स्पिन आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

बता दें कि दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि मो. शमी या फिर दीपक चाहर में से किसी एक को भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है।

चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि दीपक का टखना मुड़ गया था, लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है। इसलिए यह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी-20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाई सूची में शामिल है। लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी।

23 साल के वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए अब तक 4 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5 विकेट लिए हैं और 33 रन बनाए हैं। वाशिंगटन सुंदर का वनडे में 30 रन देकर 3 अब तक बेस्ट प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 13 दिसंबर 2017 को भारत के लिए पहला वनडे मैच मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेला था जबकि आखिरी वनडे मैच 11 फरवरी 2022 को अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।