Home देश रक्षा मंत्री राजनाथ आज फ्रांस दौरे पर रवाना होंगे, दशहरे पर करेंगे...

रक्षा मंत्री राजनाथ आज फ्रांस दौरे पर रवाना होंगे, दशहरे पर करेंगे शस्त्र पूजा

4
राजनाथ

नई दिल्ली। वायुसेना दिवस के मौके पर देश की वायुसेना को राफेल फायटर जेट औपचारिक रूप से सौंप दिया जाएगा। इसे लेने के लिए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह स्वयं सोमवार को फ्रांस रवाना हो रहे हैं। दशहरे और वायुसेना दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री फ्रांस में होंगे जहां एक विशेष आयोजन में भारत को पहला राफेल विमान औपचारिक रूप से सौंपा जाएगा।

इस मौके पर रक्षा मंत्री जहां राफेल की सवारी करेंगे वहीं शस्त्र पूजा का आयोजन भी किया जाएगा। इस शस्त्र पूजा का आयोजन फ्रांस की पोर्ट सिटी बोर्डो में किया जाएगा। अपने इस दौरे पर राजनाथ सिंह और भी कईं कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा अपने फ्रांसीसी समकक्ष से भी वार्ता करेंगे।

जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री आज फ्रांस दौरे पर रवाना होंगे। मगलवार को फ्रांस में सुबह वहां के राष्ट्रपति मैक्रों से मुलाकात करेंगे इसके बाद राफेल विमान का कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां शस्त्र पूजन के बाद वे पहली बार राफेल की सवारी करेंगे। यह कार्यक्रम मेरीग्नेक में आयोजित होगा जिसमें फ्रांसीसी रक्षा मंत्री भी शिरकत करने वाले हैं। इसके बाद राजनाथ सिंह एनुअल डिफेंस डायलॉग में हिस्सा लेंगे जहां उनकी फ्रांसीसी रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले रक्षा संबंधों पर चर्चा करेंगे।