Home राज्य दिल्ली दिल्ली विधानसभा चुनावः दोपहर 1 बजे तक 19.37 फीसद वोटिंग, 70 सीटों...

दिल्ली विधानसभा चुनावः दोपहर 1 बजे तक 19.37 फीसद वोटिंग, 70 सीटों पर मतदान जारी

43
दिल्ली विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली। दिल्ली में शनिवार को मतदान जारी है। पीतमपुरा में ईवीएम मशीन में गड़बड़ी से मतदान की गति धीमी है। इस वजह से बूथ के बाहर लोगों की लंबी कतार लगी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने औरंगजेब लेन के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर प्राथमिक विद्यालय में मतदान केंद्र पर तैनात एक चुनाव अधिकारी उधम सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक दोपहर 1 बजे तक 19.37 फीसद मतदान हुआ। दिल्ली विधानसभा के लिए 70 सीटों पर मतदान जारी है।

शाहीन बाग में एक किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन
शाहीन बाग के ठोकर नंबर 8 स्थित स्कूल में बने मतदान केंद्र पर सुबह 6ः00 बजे से ही वोट डालने के लिए लोग लाइन में लग गए थे। ऐसा ही नजारा बाटला हाउस के रिवर व्यू पब्लिक स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में नजर आया यहां पर भीड़ का आलम यह था कि लोग 3 घंटे लाइन में लगने के बावजूद वोट नहीं डाल पाए हैं करीब 1 किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन है।

प्रियंका गांधी और उनके बेटे ने वोट दिया

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनके बेटे रेहान वाड्रा ने लोधी एस्टेट में बूथ नंबर 14 और 116 पर अपना वोट डाला। रीहान ने पहली बार वोट दिया। पीतमपुरा में ईवीएम मशीन में गड़बड़ी से मतदान की गति धीमी है। इस वजह से बूथ के बाहर लोगों की लंबी कतार लगी है।

पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान बृज पुरी में फ्लैग मार्च कर रहे हैं। जेटी सीपी ईस्टर्न रेंज आलोक कुमार ने कहा, मतदान के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त व्यवस्था है। सभी वरिष्ठ अधिकारी इस क्षेत्र में गश्त करने वाली सेना के साथ हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में पीसीआर और क्यूआरटी तैनात हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दिया वोट

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के निर्वाण भवन में वोट डाला। दिल्ली सीएम और निर्वाचन क्षेत्र से विधायक,अरविंद केजरीवाल यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल ने सीएम के खिलाफ मैदान में उतरे हैं।