Home खेल क्रिकेट आईपीएल में दिल्ली ने पंजाब को हराया, शिखर धवन ने खेली शानदार...

आईपीएल में दिल्ली ने पंजाब को हराया, शिखर धवन ने खेली शानदार पारी

111
आईपीएल में दिल्ली

मुंबई। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन की 92 रनों की शानदार पारी के दम पर पंजाब को छह विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पंजाब किंग्स के 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 10 गेंदें शेष रहते छह विकेट से बाजी अपने नाम कर ली। मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ जब केएल राहुल (61) और मयंक अग्रवाल (69) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की।

दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। इन दोनों के आउट होने के बाद क्रिस गेल और निकोलस पूरन कुछ खास नहीं कर पाए और दोनों ही सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद दीपक हूडा ने 13 गेंदों में 22 और शाहरुख खान ने पांच गेंदों में 15 रन बनाकर पंजाब के स्कोर को 195 तक पहुंचाया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की भी तेज शुरुआत हुई। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने मिलकर तेजी से अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर छठे ओवर में ही 59 रन जोड़ दिए।

पृथ्वी ने आउट होने से पहले 17 गेंदों में 32 रन बनाए। शॉ के आउट होने के बाद स्मिथ और पंत कुछ खास नहीं कर पाए। उधर धवन एक छोर पर टिके रहे और तेजी से रन बनाते रहे। धवन ने आउट होने से पहले 49 गेंदों में 92 रन बनाए। अंत में मार्कस स्टोइनिस और ललित यादव ने मिलकर तेजी से रन बटोरे और मैच को 10 गेंद पहले ही दिल्ली की जीत के साथ खत्म कर दिया।