Home क्राइम लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनामी...

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह गिरफ्तार किया

74
लाल किला हिंसा

नई दिल्ली। लाल किला हिंसा मामले में आरोपी गुरजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरजोत को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी गुरजोत पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। गुरजोत पर आरोप है कि उसने लाल किले के पीछे वाले गुम्बद में चढ़कर झंडा फहराया था। उसके बाद से फरार चल रहे गुरजोत सिंह फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक, उसकी गिरफ्तारी पंजाब के अमृतसर से हुई है।

मालूम हो कि बीते दिनों लाल किला हिंसा को लेकर पुलिस ने अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था जिसमें कई सारे चैंकाने वाले खुलासे सामने आए थे। आरोपपत्र में पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा को पूर्व नियोजित बताया था। पुलिस ने कहा था कि जांच में पाया गया कि इस हिंसा की पहले से ही तैयारी थी। इसे अचानक हुई हिंसा कहना गलत है, क्योंकि दंगाई हथियारों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे। उनके पास तलवार, हॉकी, डंडे जैसे हथियार थे। उन्होंने वहां जमकर उपद्रव मचाया था। पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर रैली की आड़ में इस हिंसा को अंजाम दिया गया था।

बता दें कि 26 जनवरी को हुई हिंसा की घटना में शामिल होने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने हिंसा में शामिल होने के आरोप में दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपए का ईनाम रखा था। इसके अलावा, जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये नकद इनाम देने का ऐलान किया गया था। दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को बाद में लाल किले की हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा चुका है।