Home ब्यूरोक्रेट्स आबकारी ओएसडी रहे समुद्र सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की...

आबकारी ओएसडी रहे समुद्र सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग

13
समुद्र सिंह

रायपुर। आबकारी विभाग में गड़बड़ियों और टैक्स चोरी के फरार आरोपी पूर्व ओएसडी समुद्र सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग सामने आई है। यह मांग कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने की है। भंसाली ने डीजीपी और ईओडब्ल्यू के आईजी से लिखित शिकायत करते हुए देश छोड़कर भागने की आशंका के चलते लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग की है।

बता दें कि एक्साइज कमिश्नर पद से रिटायर होने के बाद पिछली सरकार के कार्यकाल में संविदा पर 9 साल ओएसडी रहे समुंद्र सिंह ठिकानों पर ईओडब्लू की टीम पहले ही छापे मार चुकी है। इन छापों में समुद्र सिंह के 20 से ज्यादा बंगले-मकानों के दस्तावेज, अनूपपुर में 70 एकड़ का फार्म हाउस, पेट्रोल पंप और बड़ा कैश भी मिला था।

गौरतलब है कि समुद्र सिंह संविदा में रहने के बावजूद पिछले एक दशक से आबकारी विभाग के सबसे महत्वपूर्ण अफसर बने हुए थे। उनके खिलाफ महालेखाकार, ईओडब्लू और मुख्यमंत्री को शिकायत की गई थी कि पद पर रहते हुए वे करीब 5000 करोड़ के घोटाले में शामिल रहे। कैग रिपोर्ट में आबकारी विभाग में 1500 करोड़ रुपए की अनियमितता को लेकर टिप्पणी भी की गई थी। इसे भी समुंद्र सिंह से जोड़ा गया था। प्रदेश में सरकार बदलते ही समुद्र सिंह ने इस्तीफा दे दिया था।