Home राज्य छत्तीसगढ़ भिलाई में थाने के सामने भैंस के आगे बीन बजाकर शराब दुकान...

भिलाई में थाने के सामने भैंस के आगे बीन बजाकर शराब दुकान के खिलाफ प्रदर्शन

15
भिलाई में थाने के सामने भैंस के आगे बीन बजाकर शराब दुकान के खिलाफ प्रदर्शन

भिलाई। शराब दुकान के विरोध में आज नंदिनी रोड शराब दुकान के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में उपस्थित लोगों के साथ पार्षद पीयूष मिश्रा ने प्रदर्शन किया। इस दौरान भैंस के आगे बीन बजाकर सोए हुए शासन और प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई। उन्होंने स्थानीय विधायक और प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए नंदिनी रोड होते हुए छावनी थाने तक भैंस के साथ पैदल मार्च किया और थाने में पुलिस को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान प्रर्शनकारियों ने शराब दुकान को जल्द से जल्द वहां से हटाने और तब तक वहां पर स्थायी रूप से पुलिस तैनात करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस प्रशासन हमारी मांगों पर अमल नहीं करता तो अब थाने के सामने बैठकर धरना दिया जाएगा। पार्षद पीयूष मिश्रा ने बताया कि स्थानीय लोगों और व्यवसायियों के साथ नंदिनी रोड शराब दुकान को हटाने के लिए विगत 86 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है। इस दौरान हमने विभिन्न प्रकार के प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया और इस शराब दुकान को यहां से हटाकर किसी अन्यत्र जगह संचालित करने की मांग की, जिसके बावजूद आज तक प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंगी। इसके चलते आज हमने भैंस के आगे बीन बजाकर सोए हुए प्रशासन को जगाने का प्रयास किया।

प्रशासन भी नहीं कर रहा कार्रवाई

पार्षद के अनुसार हम सभी लोग यहां पिछले 85 दिनों से धरना प्रदर्शन कर स्थानीय प्रशासन को जगाने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, नंदिनी रोड जो कि भिलाई की एक प्रमुख सड़क है औऱ कई प्रमुख क्षेत्रों का पहुंच मार्ग भी है। आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। यहां रोजाना अप्रिय घटनाएं होती रहती हैं, वहीं पूर्व में यहां एक बच्चे को अपनी जान भी गंवानी पड़ चुकी है। इन सबके बावजूद स्थानीय प्रशासन विधायक के दबाव में यहां पर कार्रवाई करने से डरता है, जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है।