Home देश यूपी में जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में प्रदर्शन, प्रयागराज...

यूपी में जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में प्रदर्शन, प्रयागराज में पथराव भी

13
यूपी में जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में प्रदर्शन, प्रयागराज में पथराव भी

कानपुर। पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय में रोष है। जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में प्रदर्शन जारी है। इस क्रम में दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद और हावड़ा के साथ ही उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, लखनऊ और प्रयागराज में भी प्रदर्शन जारी है। दरअसल, कानपुर में भड़की हिंसा के बाद आज जुमे की पहली नमाज हुई। पूरे प्रदेश में पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर हैं।

कानपुर शहर में धारा 144 लागू है। नमाज के बाद कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, बरेली समेत प्रदेश के कई जिलों में मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रयागराज में पुलिस प्रशासन को चुनौती देते हुए प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया है।

कानपुर के संवेदनशील इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है। कानपुर में पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवानों की तैनाती की गई है। सीएम योगी ने भी इसके लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं और अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है। इस माहौल में कानपुर क्षेत्र का मुआयना करने आए मुस्लिम लीग के सांसद बशीर को प्रशासन ने वापस लौटा दिया है। दिल्ली से कानपुर ट्रेन से पहुंचे बशीर सर्किट हाउस में रुके हुए थे। पुलिस ने उन्हें वहां से बाहर भेज दिया है।

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि जुमे की नमाज को देखते हुए मस्जिदों के आसपास सुरक्षा सख्त की जाए। किसी को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करें। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाए।