Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए उमड़े भक्त, मंदिर में...

रायपुर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए उमड़े भक्त, मंदिर में सीएम भूपेश के साथ राज्यपाल उईके ने की पूजा

27
रायपुर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए उमड़े भक्त, मंदिर में सीएम भूपेश के साथ राज्यपाल उईके ने की पूजा

रायपुर। आज जगन्नाथ मंदिरों में श्रद्धालुओं ने हवन में आहुति दी। मंदिरों में यात्रा निकालने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। गायत्री नगर से कुछ ही देर में यात्रा निकलेगी वहीं, अन्य मंदिरों में दोपहर बाद यात्रा निकाली जाएगी। गायत्री नगर जगन्नाथ मंदिर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजा के भेष में पगड़ी धारण किये झाड़ू बुहारकर रथयात्रा की रस्म निभाई। राज्यपाल अनुसुइया उईके, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी गायत्री नगर में पूजा आरती की रस्म निभाई।

गायत्री नगर में भगवान का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। द्वार पर भगवान भोलेनाथ और भगवान श्रीराम का रूप धारण किए विदूषकों के साथ फोटो खिंचाने युवा विशेष रुचि ले रहे हैं। कोई सुदामा ब्राम्हण का रूप धरकर भगवान जगन्नाथ के दर्शन को आया है तो कोई रथयात्रा को खींचने के लिए सेवा देने आए हैं। भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भैया बलदाऊ को मंदिर से बाहर लाकर रथ पर विराजित किया जा रहा है। कुछ ही देर में अतिथियों द्वारा रथ के आगे झाड़ू बुहारकर रथयात्रा निकालने की परंपरा निभाई जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गायत्री नगर में महाआरती करके रथ के आगे झाड़ू बुहारने की रस्म निभाई। मुख्यमंत्री के साथ निगम सभापति प्रमोद दुबे, मंदिर समिति के अध्यक्ष पुरंदर मिश्रा समेत अनेक अतिथियों ने आरती की। विधायक कुलदीप जुनेजा भी शामिल हुए। महापौर एजाज ढेबर भी पहुंचे।