Home राज्य छत्तीसगढ़ धान की सुरक्षा के लिए ढेरी में रखा था कीटनाशक, भूसा खाने...

धान की सुरक्षा के लिए ढेरी में रखा था कीटनाशक, भूसा खाने से दर्जनभर मवेशियों की हुई मौत

71
धान की सुरक्षा के लिए ढेरी में रखा था कीटनाशक, भूसा खाने से दर्जनभर मवेशियों की हुई मौत

धमतरी। कीटनाशक का सेवन करने से दर्जनभर मवेशियों की मौत का मामला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि शहर के आधारी नवागांव के एक खेत में धान की सुरक्षा को लेकर किसान ने ढेरी के चारों ओर कीटनाशक रखा था। धान और भूसा को खाने से दर्जनभर मवेशियों की मौत हो गई है। मामले को लेकर पुलिस तफ्तीश में जुट गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।


पुलिस से जानकारी के अनुसार फिलहाल मवेशी मालिक दयाशंकर मिश्रा, रामजी यादव, जितेंद्र भारती, मोहम्मद अफजल बेग, हरी लाल साहू के मवेशी की मौत हुई है, अभी अन्य मवेशी मालिकों का पता लगाया जा रहा है। इसकी संख्या बढ़ सकती है। लोगों ने बताया कि दर्जनभर से अधिक मवेशियों की मौत हुई है। डीएसपी पंकज पटेल ने बताया कि नवागाँव के रहवासियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। यहां पर धान की ढेरी के चारों ओर रखे भूंसे और धान में कीटनाशक पाया गया है।

आरोपी गेंद लाल उर्फ भोला राम जांगड़े निवासी फागुनदाह के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार आरोपी गैंदलाल शहर के अनूप चंद सेठिया के खेत को रेग में लेकर खेती करता है। फिलहाल खेत में रखे धान को तुरंत हटाया जा रहा है। अन्य मवेशियों की मौत न इसके लिए सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है। जानवरों को पीएम के लिए ले जाया गया है।