Home क्राइम ड्यूटी से नदारद रहे डॉक्टर, मरीज की अस्पताल में हुई मौत, विधायक...

ड्यूटी से नदारद रहे डॉक्टर, मरीज की अस्पताल में हुई मौत, विधायक ने दिए जांच कराने के आदेश

70

सुरेंद्र मिनोचा, कोरिया। कोरिया जिले में सरकारी अस्पतालों की हालत किसी से छुपी नहीं है शासन या प्रशासन जितना भी शक्ति कर ले लेकिन डॉक्टर अपने रवैया से बाज नहीं आ रहे है। उन्हें शासन-प्रशासन का कोई भी खौफ नहीं है उन्हें सिर्फ अपनी सैलरी लेने से मतलब है उन्हें मरीजों की कोई भी परवाह नहीं है चाहे वो जिये या मरे।

एक मामला कोरिया जिले के सोनहत समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को डॉक्टर की घोर लापरवाही की वजह से एक मरीज की मौत हो गई। इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार सोनहत निवासी याकूब खान मुजावर को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी तभी परिजन उन्हें हॉस्पिटल लेकर आए जहां ड्यूटी डॉक्टर शारदा साहू की थी लेकिन वो वह उस समय अस्पताल में मौजूद नहीं थे।

उन्हें फोन लगा कर मरीज की स्थिति से अवगत कराया गया और जल्द आने को कहा गया पर डॉक्टर अस्पताल नहीं पहुंचे बाद में इसकी जानकारी मिलने पर बी एम ओ डॉक्टर आरपी सिंह पहुंचे बी एम ओ के आने की खबर मिलने के बाद डॉक्टर शारदा साहू भी पहुंचे तब तक मरीज की मौत हो चुकी थी।

जिसमें परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर अस्पतालों में मौजूद नहीं रहते हैं वह सिर्फ अपने सैलेरी उठाते हैं उन्हें मरीजों से कोई मतलब नहीं होता। डॉक्टर की लापरवाही पर भरतपुर सोनहत विधायक व राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने सी एम एच ओ व एस डी एम को तत्काल डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर व निलंबन की कार्यवाही का आदेश दिया है। राज्यमंत्री कमरो ने कहा की मेरे विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं मे कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।