Home राज्य छत्तीसगढ़ बीजापुर में गाज की चपेट में आने से दर्जनों गायों की मौत

बीजापुर में गाज की चपेट में आने से दर्जनों गायों की मौत

33
गायों की मौत

बीजापुर। जिले में गाज गिरने से दर्जनों गायों की मौत हो गई। वहीं तेज बारिश से जगदलपुर से बीजापुर मार्ग पर भैरमगढ़ के फूडरी के पास परिवर्तित मार्ग पर वाहन फंसने से लगभग 2 घंटे यातायात अवरुद्ध रहा। पुल निर्माण के कारण यहां परिवर्तित मार्ग से आवागमन हो रहा है। इससे यात्री बस के अलावा दर्ज़नों छोटे बड़े वाहनों की लंबी लाइन लग गई। हालांकि 2 घंटे के बाद मार्ग बहाल करा दिया गया।

गंगालूर के पोटाम पारा के समीप गाज गिरने से दर्जनों मवेशियों की मौत हुई है। इस तरह के नुकसान से पोटाम पारा के आदिवासियों के सामने एक बड़ा नुक़सान हुआ है। यह घटना आधी रात को हुई है। मवेशी मालिकों के अनुसार घर के सामने पेड़ के नीचे गाय बैल व बछड़े सो रहे थे अचानक गरज चमक के साथ बारिश हुई, इस दरम्यान गाज गिरने से दर्जनों मवेशी गये। मवेशी मालिक इसकी सूचना थाना व राजस्व अमला को दी है। राजस्व अमला व पंचायत के प्रतिनिधियों ने घटना स्थल में जाकर स्थिति का जायजा लिया तथा इसकी रिपोर्ट जल्द सौंपने की बात कही है।

कृषि वैज्ञानिक भीरेंद्र कुमार पालेकर ने बताया कि बीजापुर में आधी रात को गरज व चमक के साथ बारिश हुई है। बीजापुर में 12 एम़़एम बारिश की रिकार्ड दर्ज़ की गई है। 14 तारीख तक मौसम में बदलाव के संकेत नही दिख रहे है।