Home देश चक्रवाती तूफान ताऊ ते के असर से दिल्ली-यूपी, हिमाचल समेत कई राज्यों...

चक्रवाती तूफान ताऊ ते के असर से दिल्ली-यूपी, हिमाचल समेत कई राज्यों में आज बारिश-आंधी का अलर्ट

90
तूफान ताऊ ते

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान ताऊ ते का असर उत्तर भारत के मौसम पर भी दिखाई दे रहा है। चक्रवाती तूफान ताऊ ते के कारण देश भर में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता नजर आ रहा है। इसके चलते देश के कई राज्यों में बारिश और आंधी के आसार हैँ।

यूपी, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इसका असर देखने को मिल सकता है। हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है जबकि पहाड़ों में अतिवृष्टि के आसार हैं जबकि उच्च हिमालय में बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया गया है।

तूफान ताऊ ते गुजरात से निकलकर राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। अरब सागर से उठा चक्रवात टाक्टे मंगलवार रात को और कमजोर पड़ गया है। लेकिन चक्रवात ताऊ ते के कारण पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश होगीय दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि ताऊ ते उत्तर भारत की ओर बढ़ने पर दक्षिणी राजस्थान में बारिश हुई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार को यह राजस्थान और हरियाणा के हिस्से में पहुंचेगा। इसके कारण पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश होगी। दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।